Home Exclusive शिक्षाकर्मियों को एक और झटका ! एरियर्स के भुगतान पर पंचायत विभाग...

शिक्षाकर्मियों को एक और झटका ! एरियर्स के भुगतान पर पंचायत विभाग ने लगायी रोक

4589
0
SHARE

रायपुर 9 जनवरी 2017। शिक्षाकर्मियों के मुद्दे पर पंचायत विभाग बेहद उलझन में है। आलम ये है कि कभी पत्रों को भेज एरियर्स भुगतान की बात कही जाती है…तो फिर अपने ही आदेश में संशोधन कर दिया जाता है। तीन दिन पहले वेतन के अलावे पंचायत विभाग ने आवंटन की उपलब्धता के आधार पर एरियर्स के भुगतान का निर्देश दिया गया था, लेकिन आज जारी नये आदेश में एरियर्स के भुगतान पर रोक लगा दी गयी है। पंचायत विभाग के उप सचिव तारण प्रकाश सिन्हा ने सभी 27 जिला पंचायत सीईओ को पत्र जारी कर सभी जिलों से शिक्षाकर्मियों के वेतन भत्तों की जानकारी मांगी गयी है…बिना जानकारी दिये एरियर्स के भुगतान पर रोक लगा दी गयी है।

हालांकि ऐसा पत्र जिला पंचायत सीईओ को पहले भी जारी किया जा चुका है, लेकिन लेकिन वेतन भत्तों की जानकारी विभाग को जिला पंचायत की तरफ से उपलब्ध नहीं कराया गया। कुछ जिलों ने कराया भी तो आधा-अधूरा और वो जानकारी त्रुटिपूर्ण थी, जिसके बाद रिमांइडर पर भी जानकारी विभाग को उपलब्ध नहीं कराया गया। अब एक बार फिर पंचायत विभाग के उप सचिव ने पत्र भेज जिला पंचायत सीईओ से जानकारी मांगी है।

लिहाजा पत्र में स्पष्ट किया है कि जिलों से वेतन के संदर्भों में जब तक पूरी जानकारी नहीं आ जाती, तब तक एरियर्स का भुगतान ना किया जाये…अन्यथा वेतन की राशि अपर्याप्त हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here