Home राजनीति तंगहाली से बेहाल शिक्षाकर्मियों के लिए राहत की खबर : सरकार ने...

तंगहाली से बेहाल शिक्षाकर्मियों के लिए राहत की खबर : सरकार ने जारी किये जिलों में अतिरिक्त आवंटन….पर एरियर्स पर रोक रहेगी बरकरार…इन जिलों को मिला आवंटन

1136
0
SHARE

रायपुर 12 जनवरी 2018। शिक्षाकर्मियों के लिए राष्ट्रीय युवा दिवस का ये दिन बेहद खास रहा। एक तरह जहां शिक्षाकर्मियों के वर्ग तीन के प्रमोशन का रास्ता खुल गया..तो वहीं दूसरी तरफ वेतन की तंगहाली से गुजर रहे शिक्षाकर्मियों के लिए अतिरिक्त आवंटन भी जारी कर दिया गया।

   

दरअसल कुछ दिन पहले ही पंचायत विभाग के उप सचिव तारण प्रकाश सिन्हा ने सभी जिला पंचायत सीईओ को पत्र जारी कर वेतन भत्ते की जानकारी के अनुरूप आवंटित किये गये बजट की पूरी जानकारी मांगी थी। पंचायत विभाग से सभी जिलों से आवंटन की जानकारी में ये बात मालूम हुई कि कहीं किसी जिले में आवंटन ज्यादा था.. तो कहीं कम…लिहाजा कई जिलों से अधिक आवंटित की गयी राशि को वापस लेकर जरूरत वाले जिलों में आवंटित कर दिया गया है। ज्यादा आवंटन प्राप्त कर चुके जिलों में से 234 करोड़ रुपये वापस लेकर पंचायत विभाग ने 144 करोड़ रुपये आवंटन जरूरतमंद जिलों में कर दिया गया है.. ताकि वेतन का नियमित आहरण हो सके।

हालांकि अतिरिक्त आवंटन जारी करने के बावजूद फिलहाज एरियर्स भुगतान में रोक लगी रहेगी। पंचायत विभाग के डिप्टी डायरेक्टर की तरफ से जारी पत्र में सभी जिला पंचायत सीईओ को इस बात के निर्देश दिये गये हैं कि एरियर्स भुगतान को लेकर जो 9 जनवरी को पत्र जारी किया गया था.. उस आदेश का पालन कड़ाई से किया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here