उमेश यादव की पारी देख कप्तान कोहली का ऐसा था रिएक्शन…हैरान रह गए सब…

नई दिल्ली 21 अक्टूबर 2019 । साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारत ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 9 विकेट पर 497 रन बना डाले। यूं तो रोहित शर्मा ने 212 रन ठोकते हुए सबका ध्यान फिर से अपनी ओर खींचा, लेकिन इससे भी ज्यादा मजा तब आया जब तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भी पारी घोषित होने से पहले महज 10 गेंदों में धुंआधार पारी खेलते हुए अचानक सुर्खियां बटोर लीं। उमेश ने 10 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली, जिसमें 5 दनदनाते छक्के शामिल रहे। क्रीज पर आते ही उमेश ने छक्के लगाना शुरू कर दिए जिसे देख कप्तान विराट कोहली भी खुली आंखों के साथ ड्रेसिंग रूम से सिर्फ देखते ही रह गए।
उमेश ने रविंद्र जडेजा के आउट होने के बाद क्रीज पर कदम रखा। उनके सामने जॉर्ज ‌लिंडे गेंदबाजी करने आए। उमेश ने अपनी पहली गेंद पर ही छक्का जड़ते हुए खाता खोला। इस दाैरान ज्यादा हैरानी नहीं दिखी लेकिन उन्होंने अगली ही गेंद को फिर से 6 रनों के लिए बाहर भेज दिया। उमेश के बल्ले से लगातार 2 छक्के निकलते देख कोहली अपनी सीट से उठते हुए खुशी से झूम उठे। उन्होंने कुछ बोलते हुए तालियां बजाकर उमेश की प्रशंसा की। वहीं गेंदबाज जॉर्ज लिंडे उमेश का आते ही अटैक देख हाथ जोड़ने पर मजबूर हो गए।

वाट्सएप पर अपडेट पाने के लिए कृपया क्लीक करे

वीडियो देखने क लिए लिंक पर क्लिक करे

https://www.bcci.tv/videos/135109/umesh-smashes-virat-enjoys 

इस भारतीय गेंदबाज द्वारा ऐसी बल्लेबाजी की उम्मीद नहीं थी। कुल 5 छक्के लगाकर उमेश ने कई रिकाॅर्ड्स बना दिए। उन्हें देखकर लग रहा था कि वह टेस्ट क्रिकेट का सबसे तेज अर्धशतक जड़ देंगे, लेकिन वो चूक गए। हालांकि, उनकी यह पारी टेस्‍ट क्रिकेट में 30 रन से ज्‍यादा की सबसे तेज पारी है। उमेश ने 310 की स्‍ट्राइक रेट से रन बनाए। उन्‍होंने न्‍यूजीलैंड के पूर्व कप्‍तान स्‍टीफन फ्लेमिंग के 15 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ा। फ्लेमिंग ने 2004 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ऑकलैंड में 11 गेंद में नाबाद 31 रन बनाए थे। उनकी पारी में 6 चौके और एक छक्‍का शामिल था। इसके अलावा उमेश किसी टेस्ट की पारी के दाैरान पहली 2 गेंदों में ही छक्कों के साथ शुरूआत करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं। इनसे पहले सचिन तेंदुलकर और विंडीज के पूर्व बल्लेबाज फॉफी विलियम्स ने ऐसा कारनामा किया है। विलियम्स ने ये कारनामा 1948 में इंग्लैंड के खिलाफ किया था। इस दौरान जिम लेकर गेंजबाजी कर रहे थे. तो वहीं सचिन ने ऐसा ऑस्ट्रेलिया ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन की गेंद पर किया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.